गूगल ऐडसेंस में अप्रूवल कैसे पाएं in hindi.

गूगल ऐडसेंस में अप्रूवल कैसे पाएं in hindi.
How to get approved in google adsense hindi
हेलो दोस्तो आप सब कैसे हैं.
उम्मीद करता हूं आप मेरे ब्लॉग को रेगुलर पढ़ते हैं. तो दोस्तों मैंने कल एक ऐसा post likha था जिसमें बताया गया था कि गूगल ऐडसेंस कैसे बनाया जाए ओ मेरे साथ ही कुछ टिप्स भी दी थी. आपको पसंद आई होगी.
दोस्तों पैसा बनाने के लिए गूगल ऐडसेंस से सबसे पहले ही ज्यादा जरूरी चीज है उसमें अकाउंट खोलना. गूगल ऐडसेंस अप्रूव होने में 15 से 25 दिन तक लग सकते हैं. गूगल ऐडसेंस अकाउंट पाने के लिए आपको सबसे पहले अकाउंट फॉर्म भरना पड़ेगा. उसके बाद गूगल आपकी एप्लीकेशन को रिव्यू करेगा. अगर आपकी वेबसाइट इन नियमों के अनुसार होगी तो आपका अकाउंट अप्रूव हो जाएगा. और दोस्तों अकाउंट अप्रूव हो गया फिर आपको पैसा अर्न करने से कोई नहीं रोक सकता.
अगर आप नए खिलाड़ी है गूगल ऐडसेंस में और आप अपना अकाउंट बनाना चाहते हैं तो दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा किस तरीके से आप अपना गूगल एडसेंस अकाउंट पा सकते हैं.

earn money adsense

सबसे पहले गूगल ऐडसेंस में वेबसाइट को सबमिट करने से पहले. आपकी वेबसाइट पर 10 से 15 रियल और अनोखी पोस्ट होना अनिवार्य है. आपकी वेबसाइट अच्छी लगनी चाहिए डिजाइन में. गूगल आपकी वेबसाइट को रिव्यू इसलिए करता है ताकि वह चेक कर सके कि आप एक वैल्युएबल रिसोर्स प्रोवाइड करेंगे एडवरटाइजर्स को. तो सबसे पहले अपना गूगल ऐडसेंस अकाउंट में हेल्प करता है वेबसाइट अच्छी होना. आपकी वेबसाइट पर अच्छा कुछ डाला गया हो. तो इससे आपके अकाउंट फू होने के चांसेस काफी बढ़ जाते हैं. दोस्तों गूगल नहीं चाहेगा कि आप अपनी वेबसाइट पर गूगल की ads लगाएं और लोगों को बोलने क्लिक करें उन पर. ऐसा करना गूगल के नियमों का उल्लंघन है. लेकिन दोस्तों अगर आप की वेबसाइट पर अच्छा कंटेंट डाला हो तो भी इसकी कोई गारंटी नहीं कि आपका गूगल अकाउंट अप्रूव हो जाएगा. है बस मदद करता है getting अकाउंट के ज्यादा चांसेस में.

दोस्तों आपकी वेबसाइट पर कांटेक्ट अस पेज और प्राइवेसी पॉलिसी पेज होने से आप के चांसेस और ज्यादा बढ़ जाते हैं.
गूगल ऐसा इसलिए चेक करता है ताकि आप जान सके कि आप अपनी वेबसाइट पर अच्छा कंटेंट डालेंगे और आप गूगल ऐड के लिए deserve karte हैं.
दोस्तों अगर आप की वेबसाइट पर अच्छा डिजाइन होगा तो भी वह गूगल को दिखाएगा कि आप सच में अपनी वेबसाइट को डिलीवरी मेंटेन करते हैं और ऐरे गैरे नहीं है.
साथ हीअगर आपकी वेबसाइट पर लोगो डाला होगा प्रोफेशनल वह भी मदद करेगा.

दोस्तों अगर आप की वेबसाइट से पहले गूगल ऐडसेंस की एप्लीकेशन डली हुई है and वह गूगल अकाउंट पहले डिसएबल हो चुका है. और आप दोबारा ट्राई करना चाहते हैं तो प्रोसेस काफी बेहद मुश्किल हो जाती है.
दोस्तों इसीलिए अगर आप अकाउंट जल्दी पाना चाहते हैं तो याद रखें कि आपका डोमेन या वेबसाइट या यूआरएल पहले से गूगल ऐडसेंस में एप्लीकेशन ना अर्जी की गई गई हो.
दोस्तों यह कुछ टिप्स है ऐडसेंस का हासिल करने के लिए.
मिस करता हूं आपको पसंद आया होगा मैं आपके साथ और भी ऐसी अच्छी ब्लॉक पोस्ट लाता रहूंगा कृपया अपने कमेंट शेयर कीजिए

धन्यवाद.

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *