Why 1 rupee american usd $ is equal to 72rupee of indian currency (inr)

नमस्कार दोस्तों. आप सब कैसे हैं
तो चलिए दोस्तों आज मैं आपको बताऊंगा ऐडसेंस के बारे में आखिर ऐडसेंस से घर बैठे अपना पैसों का बिजनेस कैसे स्टार्ट करें.
दोस्तों याद रखिए जो भी नॉलेज होती है वह अक्सर इंटरनेट पर फ्री में ही मिल जाती है. इसके लिए पैसे व्यर्थ करने की कोई आवश्यकता नहीं. अगर कोई आपसे कहे कि मैं $1000 प्रतिदिन आप उससे कमा सकते हैं यदि आप मेरा बनाया हुआ लेख या फिर बुक पढ़ लेंगे.
दोस्तों रातो रात अमीर होना बहुत कम चांस होते हैं इसके होने के.


दोस्तों मैं यह नहीं कहूंगा कि कोई जना अगर आप से कुछ पैसे मांगता है कोई मेथड शेयर करने के तो वह काम नहीं करेगा. हो सकता है वह तरीका उसके लिए लाभदायक हो लेकिन आपके लिए नहीं. दोस्तों यह जरूरी नहीं है कि जो तरीका आपके लिए कामयाब है वह उसके लिए भी कामयाब होगा. इसका उपाय यह है कि आपको हर चीज try और एक्शन में लेनी होगी. यानी कि जो भी आप तरीका पड़े पैसा कमाने का उसको जरूर प्रैक्टिकल यानी कि काम में लाए और ट्राई करें.
दोस्तों मेरे हिसाब से आप ऐडसेंस के द्वारा 1000 पेजव्यूज पर आराम से 40 से ₹50 आराम से कमा सकते हैं अगर आपकी वेबसाइट को खोल कर देखता है तो. दोस्तों मैं आपको बता दूं कि ऐडसेंस जो है वह गूगल कंपनी का ही एक प्रोडक्ट है. दोस्तों इंडिया का ट्रैफिक यानी कि इंडिया के विजिटर यानी कि इंडिया के लोग यानी कि इंडिया के रीडर्स जो आपकी वेबसाइट को खोलकर पढ़ते हैं उसके लिए सीपीसी यानी कि कॉस्ट पर क्लिक यानी कि एक क्लिक पर गूगल जो आपको पैसा देगा अगर कोई एड्स पर क्लिक करता है जो कि आपकी वेबसाइट पर लगी हुई है. तो आप एक से ₹2 पर क्लिक के कमा सकते हैं. दोस्तों कई लोगों को लगेगा कि यह के बेहद कम है. दोस्तों जी हां इंडियन ट्रैफिक के पैसे बहुत कम ही होते हैं. दोस्तों कंट्री के हिसाब से कॉस्ट पर क्लिक डिपेंड होता है. यदि कोई अमेरिका का बंदा विज्ञापन पर क्लिक करें तो उसका कॉस्ट पर क्लिक सबसे ज्यादा होगा. क्योंकि वह सबसे ऊपर की श्रेणी में आता है. ऐसा अक्सर इसलिए होता है ताकि एडवरटाइजर जो कि विज्ञापन के पैसे देते हैं वह काफी अच्छा खासा पैसे विज्ञापन में निवेश करते हैं जो कि गूगल को मिलते हैं. इंडिया के एडवरटाइजर्स ज्यादा पैसे नहीं खर्च करते. ऐसा आप ऐसे भी मान सकते हैं कि इंडिया कि economy अमेरिका के मुकाबले थोड़ी कमजोर है.


आप खुद ही मान सकते हैं अमेरिका का ₹1 भारत के ₹72 के बराबर है आज की डेट में. तो यानी कि आप मान सकते हैं कि इंडिया कमजोर है अर्थव्यवस्था में. अगर भारत का ₹1 एक अमेरिकी रुपए के बराबर यानी कि $1 के मुकाबले बराबर हो जाएगा तो इंडिया बराबर का देश कहलाएगा अर्थव्यवस्था में.
दोस्तों उम्मीद करता हूं आपको मेरा लेख अच्छा लगा होगा दोस्तों इसी तरह मेरे ब्लॉग से जुड़े रहिए ताकि मैं और नए-नए इंफॉर्मेशन और ज्ञान आपके साथ बढ़ता रहा हूं

धन्यवाद.

Keywords:-

bharat ka 1rupiya america ke kitne rupaye ke barabar hai in hindi

1rs india equal to how many rupees american in hindi

why american 1 rupee or dollar is equal to india 72 rs in hindi

Add a Comment