CM Yogi Adityanath Story In Hindi – मु० योगी आदित्यनाथ जी की के बारे में जाने.

दोस्तों  मुख्यमंत्री योगी  आदित्यनाथ जी की के बारे में जाने. CM Yogi Adityanath Story In Hindi में  बताने जा रहे है. अगर आप  उत्तर प्रदेश के रहने वाले है तो आप भी राज्य के मुख्यमंत्री योगी जी के बारे में जरुर जानना चाहोगे. Yogi Adityanath  जी हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने है. जो की उन्होंने 21 वे  मुख्यमंत्री पद की 19 march २०१७ को  शपत ली है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी     के बारे में जानके   के लिए आप हमारी पोस्ट पूरी पड़े. जिसमे हम आपको yogi adityanath contact number  जिससे  आप   योगी जी से सीधा संपर्क कर सकते है. 

मु० योगी आदित्यनाथ जी की के बारे में जाने.
मु० योगी  आदित्यनाथ जी की के बारे में जाने.


योगी आदित्यनाथ की छवि  एक कट्टर हिंदी के रूप में रह चुकी है योगी आदित्यनाथ हिन्दू युवा वाहिनी के संस्थापक भी है. आदित्यनाथ गोरखनाथ मन्दिर के पूर्व महन्त अवैद्यनाथ के उत्तराधिकारी हैं

CM. Yogi Adityanath ki Story In Hindi – मुख्यमंत्री योगी  आदित्यनाथ जी की के बारे में जाने.

योगी आदित्यनाथ जी का मूल नाम अजय सिंह है और योगी आदित्यनाथ जी का जन्म 5 जून 1972 में उत्तराखंड के पोडी जिले के पंचूड ग्राम में हुआ था. योगी जी के पिताजी का
नाम श्री  आनंद सिंह और माता का नाम सावित्री देवी है. योगी जी के पिता एक फारेस्ट रेंजर थे.
योगी आदित्यनाथ  को 12 सितम्बर 2014 को गोरखपुर मंदिर के महंत के निधन के 2 दिन बाद योगी जी को नाथ पंथ के पारंपरिक अनुष्ठान के अनुसार कार्य भर सोपा गया.
 


योगी जी का राजनीतिक जीवन – 

सबसे पहले जब योगी आदित्यनाथ जी 26 साल के थे 1998 में तब उन्होंने भाजपा प्रत्याशी के तोर पर चुनाव लडे और उन्होंने जीत भी हासिल की. तब वे बारहवी लोकसभा के सबसे युवा सांसद थे. और फिर योगी आदित्यनाथ जी 1999 में गोरखपुर से पुनः सांसद भी चुने गये.
 
योगी आदित्यनाथ जी ने हिदुत्वा की रक्षा के लिए 2002 में हिन्दू युवा वाहिनी बनायीं. और ऐसे ही योगी गोरखपुर मे लोकप्रियता भड्ती गयी और   फिर इसी प्रकार योगी जी 2009 में 2 लाख वोटो से जीते फिर उसके बाद योगी जी 2014 में फिरसे 2 लाख से ज्यादा वोटो और फिर सांसद चुने गये. CM Yogi Adityanath Story In Hindi.
 
योगी जी की इसी लोकप्रियता और उनके काम करने और लोगो के प्रति कुशल व्यावहार को देखकर 2017 में गोरखपुर में फिरसे भाजपा का परिचम लहराया.

योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाये गये- 

19 मार्च 2017 में उत्तर प्रदेश के बीजेपी विधायक दल की बैठक में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुनकर मुख्यमंत्री पद सौंपा गया. योगी अदित्यनाथ जी ने मुख्यमंत्री पद की शपत लखनउ के काशीराम स्मृति उपवन में ली. योगी जी के शपत समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी, भाजपा अध्यश  अमित शाह, भी शामिल हुए. शपत समारोह में दो उप मुख्यमंत्री ने भी शपत ग्रहण की.
तो दोस्तों ये थी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीवन के बारे में कुछ जानकारी. CM Yogi Adityanath Story In Hindi.    उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ जी के   मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य में  बुहुत बारे निर्डय लिए जो की प्रदेश के लिए बहुत ही अच्छे साबित हो रहे है. yogi ji se contact karne ke liye unhone kuch numbers bhi jari kiye hai. जिनसे आप  अपनी राय या कोई शिकायत  योगी जी तक पंहुचा सकते है. 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *